Blockquote

Followers

25 December, 2011

मुफ्त एसएमएस

एम. के. पाण्डेय "निल्को जी"
इस अनोखी सर्विस के लिए आपको अपना सर्विस प्रोवाइडर बदलने की जरुरत नहीं है बल्कि आपको सिर्फ एक एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा जिसके जरिए आप दुनियाभर में किसी भी मोबाइल पर मुफ्त एसएमएस भेज सकते हैं। हॉटमेल के फाउंडर सबीर भाटिया और योगेश पटेल ने इस एप्लीकेशन को लांच किया जेक्सटर इंक नाम की यह एप्लीकेशन किसी भी मोबाइल में आसानी से डाली जा सकता है। यह एप्लीकेशन ब्लैकबेरी, एंड्रायड आईफोन समेत दुनिया भर के किसी भी मोबाइल के साथ आसानी से ऑपरेट की जा सकती है।
मौजूदा समय में एक इंटरनेशनल एसएमएस भेजने के 5 रुपए तक लगते हैं लेकिन इस नए एप्लीकेशन के जरिए आप अपने मोबाइल से दुनिया के किसी भी कोने में फ्री एसएमएस भेज पाएंगे। सबीर भाटिया के मुताबिक उनके इस नए एप्लीकेशन को जबर्दस्त रेसपॉंस मिल रहा है सिर्फ एक हफ्ते के दौरान ही 197 देशों के 10 करोड़ लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर चुके हैं।
भाटिया के मुताबिक मौजूदा समय में दुनिया में 4.2 लोग मोबाइल से एसएमएस भेजते हैं जो 2015 तक  बढ़कर 12 खरब हो जाएगा। यह एप्लीकेशन फिलहाल लोगों के लिए मुफ्त हैं कंपनी इसकी प्रीमियम सर्विस के द्वारा पैसा कमाने का प्लान बना रही है। जिसमें मैसेज आर्काइव, मल्टीमीडिया और विडियो आदि हैं।

Loading...